सिर्फ 10,000 में शुरू करें ये शानदार बिजनेस, होगी हर महीने छप्पर फाड़ कमाई

आज हम आपके लिए कम बजट में शानदार बिजनेस के टिप्स लेकर आए हैं, जिन्हें करके आप बहुत ही जल्द मालामाल हो जाएंगे। 10000 me konsa business shuru kare का उल्लेख हम अपने इस आर्टिकल में करने जा रहे हैं।

आज के दौर में हर कोई अपना बिजनेस शुरू करना चाहता है। लेकिन पैसे की तंगी के कारण या कम बजट होने के कारण उनको यह समझ में नहीं आता है कि कौन सा बिजनेस शुरू करें?

10000 me konsa business shuru kare

अगर आप अपनी पढ़ाई पूरी कर चुके हैं और किसी नौकरी की तलाश कर रहे हैं। लेकिन आपको कहीं पर कोई भी सफलता मिलती नहीं दिख रही। तो ऐसे बेकार घूमने से अच्छा है कि आप अपना खुद का बिजनेस शुरू करें।

आप मात्र ₹10,000 हजार रुपये लगाकर अपने बिजनेस की शुरुआत कर सकते हैं, जिससे आप अपने खर्च और कुछ हद तक परिवार के खर्चों को भी चला सकते हैं। जिसकी डिटेल्स हम नीचे कर रहे हैं।

ब्लॉगिंग की शुरुवात

ब्लॉगिंग करके भी आप एक आमदनी के स्रोत को उत्पन्न कर सकते हैं, जिसमें आपको कुछ विषयों के बारे में लिखना होता है और अपना लिखा हुआ आर्टिकल लोगों तक पहुंचाना होता है। आप इसके लिए किसी ऑनलाइन वेबसाइट का या फिर किसी ऑनलाइन सर्विस का प्रमोशन के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं।

जिसके बाद कुछ ही महीने में आपको पैसे आना शुरू हो जाएंगे और इस तरह आप ब्लॉगिंग के माध्यम से अपने बिजनेस की शुरुआत कर सकते हैं। इस बिजनेस की शुरुआत करने के लिए आपको पहले एक अच्छी वेबसाइट बनानी होगी। जिसके लिए आपको 8 से 10 हजार रुपये का निवेश करना होगा।

blogging

योग क्लास का बिजनेस

सेहत हर व्यक्ति के लिए जिंदगी में सबसे महंगा सौदा होता है, जिसके लिए वह कोई भी कंप्रोमाइज नहीं करता है। अगर आप योग क्लास देना शुरू करते हैं। तो उसके बाद ऐसे लोग जिन्हे अपने शरीर की फिटनेस के लिए योग सीखना होता है, वह आपके पास आएंगे। जिससे आपको योग सिखाने के लिए वह फीस के तौर पर पैसे देंगे।

इससे आप अपने योगा क्लास की शुरुआत कर सकते हैं। इसके लिए आपको अधिक जगह की भी जरूरत नहीं होती है। आप इस योग क्लास को अपने घर से या कहीं एक जगह पर सबको एकत्रित करके सीखा सकते हैं।

yoga class

संबंधित लेख

डिजिटल दुनिया में धमाकेदार कमाई: यहां हैं टॉप ऑनलाइन बिजनेस आइडियाज, जो देंगे लाखो की कमाई

जॉब के साथ 50 हजार तक की एक्स्ट्रा कमाई देने वाले पार्ट टाइम बिजनेस, आज ही शुरू करें

टिफिन सर्विस का बिजनेस

टिफिन सर्विस का बिजनेस शुरू करने के लिए आपको किसी भी तरह का लाइसेंस लेने के लिए या कहीं पर भी शुल्क चार्ज देने की जरूरत नहीं है। मात्र आप ₹8,000 से ₹10,000 में इस बिजनेस की शुरुआत आप अपने ही घर की रसोई से कर सकते हैं।

क्योंकि आज के दौर में बहुत से ऐसे लोग होते हैं, जो अपने खाने के लिए स्पेशल टिफिन लगवाते हैं। बस आपको उन लोगों के लिए घर का खाना बनाकर टिफिन में पैक करके उन्हें देना होता है।

इससे आप कम खर्चे में अधिक आमदनी का सोर्स उत्पन्न कर सकते हैं और एक बिजनेस की शुरुआत कर सकते हैं। धीरे-धीरे यह बिजनेस बढ़ता चला जाएगा। क्योंकि जैसे-जैसे आपके टिफन सर्विस का प्रचार होगा, आपका बिजनेस में भी बढ़ोतरी होती चली जाएगी।

tiffin service

अखबार के पेपर लिफाफे से बनाने का बिजनेस

आप मात्र ₹50,00 से ₹7,000 लगाकर अखबार के पेपर से लिफाफे बनाने का बिजनेस शुरू कर सकते हैं। इसके बाद आप इन कागज के लिफाफों को मार्केट में जाकर बेच सकते हैं और अच्छी-खासी कमाई कर सकते हैं।

इस बिजनेस के लिए आपको किसी भी तरह का कोई भी लाइसेंस लेने की भी जरूरत नहीं है। आप इस बिजनेस की शुरुआत अपने घर से ही कर सकते हैं।

paper envelopes

अचार बनाने का बिजनेस

आप अचार बनाकर भी अपने बिजनेस की शुरुआत कर सकते हैं। आज के दौर में हर घर से लेकर हर रेस्टोरेंट और हर होटल में हर कोई खाने के साथ अचार खाने का शौकीन होता है। इसलिए आप अलग-अलग व्यंजनों का अचार बनाकर उन्हें थोक मार्केट या ऑनलाइन के माध्यम से बेच सकते हैं।

जिससे आप हर महीने अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं। इस बिजनेस की शुरुवात आप 10,000 रुपये से कर सकते है और हर महीने हजारो की कमाई कर सकते है।

सम्बंधित लेख

दूध बेचा, किताबें बेची, आज है परदेश में 20,000 करोड़ का कारोबार, जाने संघर्ष भरी कहानी

Success Story: उधारी से शुरू की फोटोस्टेट दुकान, अब है 1000 करोड़ की कम्पनी के मालिक

गांव या छोटे शहर में शुरू करें ये कम निवेश के बिजनेस, हर महीने होगी तगड़ी कमाई

Success Story: “फैक्‍ट्री में मजदूर थे पिता” 4 साल में बेटे ने खड़ा कर दिया करोड़ों का साम्राज्‍य

मेरा नाम राहुल सिंह तंवर है और मैं राजस्थान के रामदेवरा का रहने वाला हूँ। मुझे पिछले 7 वर्षों से लिखने का अनुभव है। मैंने इस समय अन्तराल में जीवनी, टेक्नोलॉजी, ऑनलाइन अर्निंग, एंटरटेनमेंट, शिक्षा, टुटोरिअल, ट्रेवलिंग जैसे विभिन्न विषयों पर कई बेहतरीन गुणवत्तापूर्ण लेख लिखे हैं।

Leave a Comment

GTA 6 Trailer Release: तय समय से पहले GTA 6 ट्रेलर हुआ रिलीज, जाने GTA 6 Release Date के बारे में कौन हैं ‘राजस्थान का योगी’ बाबा बालकनाथ, जिसे सीएम बनाने की हो रही चर्चा जाने कौन है रविद्र सिंह भाटी, जिसने 26 साल की उम्र में BJP और कांग्रेस की हालत टाइट कर दी इतनी सी उम्र में अनुष्का सेन की सम्पति जान हैरान हो जायेंगे आप! जया किशोरी करोड़ों की हैं मालकिन, जाने एक कथा का कितना करती है चार्ज पहले से और ज्यादा ग्लैमरस व हसीन हो गईं हैं ‘तारक मेहता’ की पुरानी सोनू, देखे खूबसूरत फोटोज जाने सैम बहादुर का रिव्यू, रेटिंग, रियल स्टोरी, कास्ट, बजट और कलेक्शन सिर्फ एक फोटो के 20-30 लाख रुपए कमाते हैं ओरी अवत्रमणि? ज्यादा आ रहा बिजली बिल, तो अपनाएं यह जबरदस्त तरीके, बच जायेंगे हजारों रूपये ये है 6 लाख में ज्यादा माइलेज देने वाली कारें, चलती है 35km तक बिना रुके