नए लुक में धूम मचाएगी Renault Duster 2024, क्रेटा और सेल्टोस का टाइम ओवर! देखें फीचर्स, डिज़ाइन और कीमत

Renault Duster 2024: अंतरराष्ट्रीय ग्लोबल मार्केट के मंच पर रेनॉल्ट डस्टर का न्यू वर्जन लॉन्च कर दिया गया है। इस वर्जन के तहत ऐसे बदलाव किए गए हैं, जो कार प्रेमियों के मन को लुभा रहे हैं। यह कार न्यू जनरेशन अपडेटेड मानी जा रही है, जिनको तीन अलग-अलग वेरिएंट क्लर्स भी दिए गए हैं, जो दिखने में बेहद ही कमाल के दिखाई देते हैं।

renault duster 2024

आइए जानते हैं अपने इस आर्टिकल में न्यू रेनॉल्ट डस्टर 2024 के इंजन और फीचर्स के बारे में और इसके साथ ही रेनॉल्ट डस्टर के खास डिजाइन के बारे में भी जानेंगे, जिसकी चर्चा हर तरफ की जा रही है। इन सब बातों को जानने के लिए आप हमारे इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़े।

Renault Duster 2024 Features

न्यू रेनॉल्ट डस्टर को खास तरह से डिजाइन किया गया है, जिसमें आपको रॉयल्स वील भी देखने को मिल जाते हैं। इसका जो मिरर है, वह भी बेहद स्टाइलिश लुक का है। इसके अलावा फ्रंट का बंपर बहुत दी आकर्षण करने वाला है।

renault duster 2024

इसके साथ ही इसकी आयताकार फ्रंट हेड है, जिसमें फोग लाइट को शामिल किया गया है और बेहद ही न्यू टेक्नोलॉजी से लैस टच मोटी एलइडी हैडलाइट लगाई गई है। इसके अलावा आपको यह वाइट ब्लैक कांबिनेशन, ग्रे ब्लैक कांबिनेशन और ऑरेंज ब्लैक कांबिनेशन कार के रंग देखने को मिल जाते हैं।

2024 Dacia Duster Release Date

कार प्रेमियों के लिए यह बेहद ही खुशी के पल हैं। क्यूंकि भारत में बहुत जल्द ही रेनॉल्ट डस्टर की एंट्री होने वाली है। कंपनी अपनी न्यू डस्टर को जल्द ही भारत में उतारने जा रही है। सूत्रों के हवाले से खबर मिली है कि साल 2025 में रेनॉल्ट डस्टर अपने तमाम न्यू फीचर्स के साथ भारत की सड़कों पर दौड़ती हुई नजर आएगी।

renault duster 2024

Renault Duster 2024 Engines

रेनॉल्ट डस्टर के इंजन की बात करें तो इसे इस तरह से डिजाइन किया गया है, जो इसके दौड़ने की कैपेसिटी को और अधिक बढ़ा देता है। इस इंजन में कमाल की बात यह है कि आपको इसमें तीन अलग-अलग पावर ट्रेन देखने को मिल जाते हैं।

जिसमें पहले नंबर पर 1.0 लीटर का टर्बो पैट्रोल इंजन देखने को मिल जाता है, जिसकी पावर की बात करें तो 120 Hp है। दूसरे नंबर पर 1.2 लीटर पेट्रोल हाइब्रिड इंजन देखने को मिलता है, जिसकी पावर की बात करें तो 140 Hp की है।

renault duster 2024

इसके बाद तीसरे नंबर पर 1.3 लीटर पेट्रोल इंजन देखने को मिलता है, जिसकी पावर कैपेसिटी 170 Hp की है। यह तीनों इंजन कैपेसिटी कमाल की है, जो कि नई रेनॉल्ट डस्टर को एक अलग पावर देने का काम करेगी। इसके अलावा कार प्रेमियों के लिए तीन अलग-अलग विकल्प चुनने का भी इस न्यू रेनॉल्ट डस्टर में ऑप्शन मिल जाते हैं।

2024 Renault Duster Price

renault duster 2024 price 10 लाख से 17 लाख तक हो सकती है (एक्स-शोरूम)। 2024 renault duster suv का मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा, किआ सेल्टोस, हुंडई क्रेटा जैसी गाड़ियों से मुकाबला रहेगा।

संबंधित लेख

ये है 6 लाख में ज्यादा माइलेज देने वाली कारें, चलती है 35km तक बिना रुके

ये कार खरीदों एक साल फ्री पेट्रोल पाओ, एक्सीडेंटल इंश्योरेंस बेनिफिट भी फ्री, जाने कीमत

महिंद्रा की नई EV हुई लॉन्च! लुक में Tesla से भी कई गुना आगे, जाने फीचर्स और कीमत

मेरा नाम राहुल सिंह तंवर है और मैं राजस्थान के रामदेवरा का रहने वाला हूँ। मुझे पिछले 7 वर्षों से लिखने का अनुभव है। मैंने इस समय अन्तराल में जीवनी, टेक्नोलॉजी, ऑनलाइन अर्निंग, एंटरटेनमेंट, शिक्षा, टुटोरिअल, ट्रेवलिंग जैसे विभिन्न विषयों पर कई बेहतरीन गुणवत्तापूर्ण लेख लिखे हैं।

Leave a Comment

GTA 6 Trailer Release: तय समय से पहले GTA 6 ट्रेलर हुआ रिलीज, जाने GTA 6 Release Date के बारे में कौन हैं ‘राजस्थान का योगी’ बाबा बालकनाथ, जिसे सीएम बनाने की हो रही चर्चा जाने कौन है रविद्र सिंह भाटी, जिसने 26 साल की उम्र में BJP और कांग्रेस की हालत टाइट कर दी इतनी सी उम्र में अनुष्का सेन की सम्पति जान हैरान हो जायेंगे आप! जया किशोरी करोड़ों की हैं मालकिन, जाने एक कथा का कितना करती है चार्ज पहले से और ज्यादा ग्लैमरस व हसीन हो गईं हैं ‘तारक मेहता’ की पुरानी सोनू, देखे खूबसूरत फोटोज जाने सैम बहादुर का रिव्यू, रेटिंग, रियल स्टोरी, कास्ट, बजट और कलेक्शन सिर्फ एक फोटो के 20-30 लाख रुपए कमाते हैं ओरी अवत्रमणि? ज्यादा आ रहा बिजली बिल, तो अपनाएं यह जबरदस्त तरीके, बच जायेंगे हजारों रूपये ये है 6 लाख में ज्यादा माइलेज देने वाली कारें, चलती है 35km तक बिना रुके